दिल्ली में ठंड का कहर लगातार जारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों की ओर से चल रही बर्फीली हवाओं से दिल्लीवासियों को ठंड का सामान करना पड़ा रहा है। मौसम विभाग ने बताया है कि पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। दिल्ली में सोमवार का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 97 फीसदी तक दर्ज की गई। दिन के समय हल्का कोहरा और अधिकतम तापमान 22 डिग्री के आस-पास होने की उम्मीद है। पिछले हफ्ते गुरुवार को दिल्ली में हुई बारिश के बाद शनिवार और रविवार को धूप निकलने के बाद भी लोगों को ठंड का एहसास होता रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को घना कोहरा परेशान करेगा।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 21.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने बताया है कि 13 फरवरी को दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी की उम्मीद है| 14 व 15 फरवरी को भारी बारिश के साथ तेज हवाओं के भी चलने की संभावना जताई जा रही है। बारिश होने से दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।

E-Paper