Big News: हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 6654 नए केस, कुल मरीजों की संख्या सवा लाख के पार

नई दिल्ली: देश में लगातार दो दिन से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या सवा लाख के आंकड़े को पार कर 1,25,101 पर पहुंच गयी है हालांकि राहत की बात यह है कि देश में 50 हजार से अधिक लोगों ने इस संक्रमण से निजात भी पाई।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 6654 नये मामले सामने आये जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 1,25,101 पर पहुंच गयी। देश में कुल सक्रिय मामले 69597 हैं। इससे एक दिन पहले 6088 नये मामले सामने आये थे।

देश में कोविड-19 संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 137 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3720 हो गयी। शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को मृतकों की संख्या में कुछ कमी आई है। शुक्रवार के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कोविड-19 से 148 लोगों की मौत हुई थी। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है और पिछले 24 घंटों में 3250 लोग इस संक्रमण से मुक्त हुए हैं जिससे स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 51,784 हो गयी है।

देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है और कुल संक्रमण के मामलों में एक तिहाई से अधिक हिस्सा यहीं का है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 2940 नये मामले सामने आये हैं , जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44582 हो गयी है तथा कुल 1517 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 12583 लोग इसके संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper