CRPF डीजी समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद को किया क्वारंटीन

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और यह संख्या अब तीन हजार को पार कर गई है।भारत में कोरोना से 77 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों को तेजी से बढ़ाने में तब्लीगी जमात का भी योगदान रहा है। वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के चीफ मेडिकल ऑफिसर जो कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, अब उनसे सेना के दूसरे अधिकारियों और जवानों को संक्रमित होने की आशंका है। इसकी वजह से कई लोगों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

सीआरपीएफ के डीजी डॉ. एपी महेश्वरी के बारे में कहा गया है कि वे उक्त सीएमओ से सीधे तौर पर नहीं मिले थे, लेकिन सीएमओ के संपर्क में रहे दूसरे अधिकारी या जवान डीजी के संपर्क में आए हैं। यही वजह है कि डॉ. महेश्वरी ने खुद को 14 दिन तक के लिए क्वारंटीन कर लिया है।

वे अपने सरकारी आवास पर ही रहेंगे। हालांकि इससे पहले भी वे ज्यादातर कामकाज अपने आवास से ही निपटा रहे थे। उनके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार और पूर्व डीजी के. विजय कुमार की भी क्वारंटीन में जाने की बात कही जा रही है। इनके अलावा 40 जवानों को भी क्वारंटीन किया गया है।

सीआरपीएफ के अनुसार, अब उन लोगों की सूची तैयार हो रही है, जिनसे ये लोग मिले हैं। सभी अधिकारियों और जवानों से कहा गया है कि वे पिछले दो तीन सप्ताह की रिपोर्ट दें। अगर उनकी मुलाकात इन लोगों से हुई है तो वे क्वारंटीन में चले जाएं। हालांकि अभी तक ऐसे 40 जवान सामने आए हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि इसमें कई बड़े अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। रविवार को यह आंकड़ा बढ़ सकता है।

सीआरपीएफ के डीआईजी एम. दिनाकरण का कहना है कि महानिदेशक महेश्वरी कोविड-19 के प्रोटोकॉल के चलते क्वारंटीन में गए हैं और अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने सभी अफसरों और जवानों से कहा है कि अगर किसी को लगता है कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आया है, जो कोरोना पॉजिटिव रहा है तो वे खुद क्वारंटीन में चले जाएं। वहीं सीआरपीएफ में कार्यरत सीएमओ की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद ऑफिसर्स मेस के स्टाफ को भी क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper