JIO का ग्राहकों को तोहफा, वाई-फाई पर वाॅयस और वीडियो कालिंग सेवा की घोषणा

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर वायस और वीडियो कालिंग की सुविधा शुरु करते हुए कहा है कि ग्राहक किसी भी नेटवर्क का उपयोग कर सकता है। इस सेवा को 16 जनवरी तक पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने बुधवार को यह सेवा शुरु करते हुए कहा कि जियो उपभोक्ताओं को बेहतरीन उत्पाद और अनुभव प्रदान करने के मकसद से वाई-फाई पर चलने वाली राष्ट्रव्यापी वायस और वीडियो कालिंग शुरू की है । कंपनी के कहा कि कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण किया जा रहा था ताकि इसके शुरू करने के समय से ही प्रत्येक ग्राहक को बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

उन्होंने कहा,“ जियो में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत जियो उपभोक्ता हर माह 900 मिनट से अधिक वायस काल करता है और ग्राहक का आधार लगातार बढ़ रहा है,जियो वाई-फाई कालिंग की शुरुआत कंपनी उपभोक्ता की वायस-कालिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी जो देश में पहले वोल्टी नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है।”

जियो ने कहा कि उपभोक्ता जियो वाई-फाई कालिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं । वायस और वीडियो काल निर्बाध रुप से वोल्टी और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेगी । इससे कालिंग के अनुभव में सुधार होगा । जियो वाई-फाई कालिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा । जियो ग्राहक वाई-फाई काल पर भी वीडियो कालिंग भी कर सकेंगे। कंपनी ने कहा है कि इसके लिए ग्राहक को किसी प्रकार का अतिरिक्त खर्च नहीं करना होगा। जियो वाई-फाई कालिंग को हैंडसेट पर एक्टिवेट करने के लिए जियोडाॅटकाम/वाईफाईकालिंग पर जाना होगा जहां उसे सारी जानकारी मिल जाएगी। जियो ने कहा है कि वाई-फाई कॉलिंग को सात और 16 जनवरी के बीच पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper