Jio ने किया 84 दिनों वाले प्लान मे बदल, अब मिलेगा…

मुबंई। टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो ने कई बड़े बदलाव किए हैं। 6 महीने तक जियो ने बिना किसी शुल्क के फ्री कॉल और फ्री डेटा उपलब्ध कराया था। इसके बाद भी जियो ने सबसे सस्ते ऑफर्स पेश कर लोगों को जोड़ लिया। जियो के सस्ते ऑफर्स और प्लान्स का असर अन्य कंपनियों पर भी पड़ा, जिस वजह दूसरी कंपनी के ग्राहकों को भी सस्ते ऑफर्स का लाभ मिलना शुरू हो गया। लेकिन हाल ही में जियो के फैसले ने सभी ग्राहकों को नाराज कर दिया है।

दरअसल, जियो ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला कर लिया है. जिसके चलते ग्राहकों में खासी नाराजगी देखी गई है। 1 दिसम्बर से जियो के सभी प्लान्स 30 फीसदी महंगे हो जाएंगे। ऐसे में जियो के सबसे लोकप्रिय 399 वाले प्लान पर इसका प्रभाव पड़ेगा. ग्राहकों को अब 399 वाले प्लान के लिए 30 फीसदी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। मौजूदा समय तक हम 84 दिनों वाले प्लान को 399 में खरीदते आए हैं। लेकिन 1 दिसम्बर से कंपनी इस प्लान को बदल कर इसकी कीमतों में बदलाव कर देगी।

जियो के 399 वाले प्लान की कीमत ग्राहकों को चौंका देगी। क्योंकि इसके लिए ग्राहकों को 519 तक चुकाने पड़ेंगे। जिसमें वही 84 दिनों का लाभ मिलेगा। हालांकि, इस बदलाव का प्लान के बेनेफिट्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। जियो के 399 वाले प्लान की बात करें तो ग्राहकों को इसमें प्रतिदिन का 1.5 जीबी डेटा दिया जा रहा है। इसके साथ अनलिमिटेड जियो वॉयस कॉलिंग और लैंडलाइन कॉलिंग दी जा रही है. प्रतिदिन के 100 एसएम्एस और जियो प्रीमियम ऐप्स के सब्सक्रिप्शन इस प्लान में मिल रहे हैं जिसकी वैधता 84 दिनों की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper