अपनाएं आईएएस योगेश कुमार के तरीके और बच्चों संग करें गर्मी की छुट्टी एन्जॉय

लखनऊ: बच्चों को गर्मियों की छुट्टियों का लंबे समय से इंतजार रहता है। क्योंकि आज के समय में अभिभावकों के साथ बच्चों की भी दिनचर्या काफी बिजी हो गई है। सुबह स्कूल जाना, स्कूल से वापस आकर कोचिंग जाना, हॉबी क्लासेस और फिर होमवर्क। ऐसे में पूरा दिन कब निकल जाता है पता ही नहीं चलता है।

इस व्यस्तता के कारण समय नहीं होता कि बच्चा मां-बाप या फिर अभिभावक ही बच्चे के साथ कुछ समय निकाल सकें। जिसके कारण बच्चों और अभिभावकों के बीच दूरियां होने लगती हैं और बच्चा उनसे सभी बातें बताने में कतराने लगता है। लेकिन इस गर्मियों की छुट्टियों का उपयोग बच्चे कुछ नया सीखने, नए दोस्त बनाने और अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कर सकते हैं।

आईएएस अधिकारी योगेश कुमार ने कुछ ऐसे तरीके बताएं हैं, जिससे आप अपने बच्चों को उनकी छुट्टियों में भी न केवल व्यस्त रख सकते हैं बल्कि उन्हें मनोरंजन के साथ-साथ समाज और समाज से जुड़ी तमाम चीजों से रूबरू भी करवा सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप नीचे आईएएस अधिकारी योगेश कुमार का यह वीडियो देखें-

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper