Mi स्मार्टफोन के साथ इयरफोन क्यों नहीं देता है Xiaomi, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

मौजूदा समय में भारतीय स्मार्टफ़ोन मार्केट में कई चीनी फोन निर्माता मौजूद हैं जो कि दमदार फीचर्स वाले शानदार स्मार्टफोन भारतीय यूजर्स के लिए पेश कर रही हैं. लेकिन चीनी स्मार्टफोन निर्माता में सबसे पहला नाम केवल शाओमी का है जिसने सस्ते कीमतों के साथ दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में उतारे और इन स्मार्टफोन को यहाँ काफी पसंद भी किया गया है.

शाओमी भारत की सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन निर्माता मानी जाती है हर महीने नये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारने वाली शाओमी के फोन कुछ ही सेकंड में आउट ऑफ़ स्टॉक हो जाते हैं. शुरुआत में शाओमी ने चीन में निर्मित इन स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिप्कार्ट के माध्यम से सेल के तहत भारत में उपलब्ध कराये थे. लेकिन बाद में भारत में ही स्मार्टफोन निर्माण फैक्ट्री खोल दी गयी यानि अब शाओमी के अधिकतर फोन पर मेड इन इंडिया लिखा होता है. अब शाओमी के स्मार्टफोन फ्लिप्कार्ट के अलावा शाओमी की अधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न से भी खरीदे जा सकते हैं.

वैसे तो किसी भी चीनी कंपनी का स्मार्टफोन खरीदने पर यूजर्स को फ़ोन एक्सेसरीज में चार्जर और ईयरफोन दी जाती हैं. लेकिन शाओमी के किसी भी फोन में यूजर्स को ईयरफोन नही मिलती हैं. लगभग 90 प्रतिशत लोग इस बात से अनजान है की शाओमी के स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन क्यों नही दी जाती है. अगर आप सैमसंग या फिर अन्य किसी कंपनी का स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको सभी में ईयरफोन जरूर दी जाती है.

लेकिन शाओमी द्वारा स्मार्टफोन के ईयरफोन इसलिए नही दी जाती है क्योंकि शाओमी की ईयरफोन की कीमत 1000 से 2000 रूपये होती है. ऐसे अगर शाओमी स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन देना शुरू करती तो स्मार्टफोन की कीमत 2000 रूपये तक बढ़ सकती है जिसके बाद एक सस्ता बजट फोन भी यूजर्स के लिए महंगा साबित होगा. इसलिए शाओमी स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन नही दी जाती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper