Motorola भी लाएगा फोल्डेबल फोन, इस साल हो सकता है लांच !

नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोरोला बहुत जल्द अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। हाल ही में सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोन लॉन्च किया है जो इस साल अप्रैल में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वही हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट भी साल के बीच में बाजार में बिक्री के लिए आ जाएगा। मोटरोला इस साल अगस्त में अपने स्मार्टफोन लांच इवेंट करता है।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वह इस साल होने वाले इवेंट में अपने पहले फोल्डेबल स्मार्ट फोन को लांच कर सकती है। पिछले साल कंपनी ने इस इव्नेट में 5जी रेडी मोटो जेड 3 के साथ 5G मोटो मोड फोन की घोषणा की थी। मोटरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन RAZR की तरह दिखाई देगा। मोटोरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे के मेट के फुल साइज स्क्रीन जैसा नहीं होगा। कंपनी ने जो पेटेंट फाइल किया उसके मुताबिक, मोटरोला रेजर रेक फोल्डेबल फ्लिप फोन होगा।

मोटरोला के ग्लोबल प्रोडॉक्ट वीपी डैन डैरी ने बताया कि की उनकी कंपनी प्लास्टिक ओएलईडी डिवाइस पर काम कर रही है जिसके ऊपर प्लास्टिक की की फिल्म होगी जो डिस्प्ले को स्क्रीच प्रूफ बनाती है। उन्होंने यह भी बताया कि मोटरोला दो बार फोल्ड होने वाले एकल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है।

मोटोरोला फोल्डेबल डिवाइस के रूप में यदि RAZR को लेकर आती है तो वे कई लोगों ऐसे लोगों को टारगेट कर सकती है जो कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन तलाश रहे हैं। कई उपयोगकर्ता ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में है जो आसानी से उनकी पॉकेट में फिट हो जाए। ऐसे में मोटोरोला का RAZR उनके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। RAZR मोटोरोला का क्लासिक पूराना फोन है जिसके कई सारे लोग दीवाने हैं। मोटोरोला के बाद अब देखना रोचक होगा कि कौन सी अन्य कंपनी फोल्डेबल फोन लाने की घोषणा करती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper