मामूली बढ़त के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स 50 अंक ऊपर, निफ्टी 10830 के स्तर पर

मुंबई: वै‎श्विक बाजारों से मिलेजुले संकेतों के बीच शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में भारतीय बाजार भी मिलेजुले नजर आ रहे हैं। जहां निफ्टी में गिरावट दिख रही है वहीं सेंसेक्स मामूली बढ़त दिखा रहा है। बीएसई में दिग्गज शेयरों में खरीदारी दिख रही है। लेकिन स्मॉलकैप और मिडकैप शेयर कमजोर नजर आ रहे हैं।

बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 16.9 फीसदी की कमजोरी के साथ 19268.93 के स्तर पर दिख रहा है। वहीं मिडकैप इंडेक्स में 0.11 फीसदी की कमजोरी के साथ 17610.04 के आसपास कारोबार हो रहा है। आईटी, मेटल और मीडिया शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है। जबकि बैंकिग, ऑटो, फार्मा, एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

बैंकिंग शेयरों में आज खरीदारी देखने को मिल रही है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.19 फीसदी की बढ़त के साथ 26,587.95 के श्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, निफ्टी के ऑटो इंडेक्स में 0.15 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.30 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.36 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स में 0.04 फीसदी की बढ़त दिख रही है। कारोबार के इस बीच निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.44 फीसदी, मीडिया इंडेक्स में 0.30 फीसदी और मेटल इंडेक्स में 0.89 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है।

बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 50 अंक की मामूली बढ़त के साथ 35310 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 10.70 अंक की मामूली बढ़त के साथ 10828 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper