तैयारी शुरू, कब खुलेगा वैष्णो देवी मंदिर नहीं बताया

कटरा: लॉकडाउन 5.0 के दिशानिर्देशों के मुताबिक देशभर में 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी गई है. लेकिन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने अभी तक यह नहीं बताया है कि माता वैष्णो देवी का मंदिर श्रद्धालुओं के लिए कब खुलेगा. हालांकि मंदिर को खोलने की तैयारी चल रही है.

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर वैष्णो देवी भवन में मंदिर के बाहर लाइन में 6 फ़ीट की दूरी पर सर्कल बनाए जा रहे हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जा सके. वहीं गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों में धार्मिक स्थलों को खोले जाने को लेकर श्रद्धालुओं में खुशी है, लेकिन श्राइन बोर्ड ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि मंदिर कब खुलेगा.

मंदिर के बाहर तैयारी शुरू
इससे पहले भी जब लॉकडाउन के पांचवें चरण में केंद्र सरकार की ओर से धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट दिए जाने की संभावना जताई जा रही थी तब भी श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कहा था कि वो अभी इस तरह के किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रहा है.

श्राइन बोर्ड का कहना था कि केंद्र के नए दिशानिर्देशों के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. हालांकि इस बीच, कटरा में लोगों ने मांग की है कि मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला जाए क्योंकि व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper