Renault की नई कार ट्राइबर लाँच, कीमत और फीचर्स जानने के लिए क्लिक करें लिंक

यात्री वाहन बनाने वाली फ्रांस की कंपनी रेनो की भारतीय इकाई ने देश में अपनी नयी कार ट्राइबर लाँच करने की घोषणा की है जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम शुरूआती कीमत 4.95 लाख रुपये है।

कंपनी ने गुरूवार को यहां कहा कि रेनो ट्राइबर इस तरह से डिज़ाइन किया गया जो 4 मीटर से कम की श्रेणी में सात लाेगों के आरामदायक सफर के लिए उपयोगी है। रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलपल्लेए ने कहा कि उनकी कंपनी ट्राइबर के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के सबसे बड़े और सबसे तेज़ी से विकसित हो रहे सेगमेंट में प्रवेश की है। ट्राइबर ज्यादा स्पेस और मॉड्यूलरिटी को नए सिरे से परिभाषित करेगी जिसे हर सेगमेंट के ग्राहकों ख़ासतौर पर बी.सेगमेंट के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसमें तीन सिलेंडर का एक लीटर पेट्रोल इंजन है। इसमें पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। यह सात सीट, छह सीट और पांच सीट के विकल्प में उपलब्ध है और 40 लीटर की ईंधन टंकी है। इसमें सुरक्षा के लिए चार एयरबैग दिये गये हैं। इसको चार मॉडल में उतारा गया है और सभी मॉडलों की कीमतों में 50 हजार रुपये का अंतर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper