SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली वैकेंसी

नई दिल्ली: SBI PO Recruitment: अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

पद का नाम
प्रोबेशनरी ऑफिसर (SBI PO)

कुल पदों की संख्या
2000 पद

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

उम्र सीमा
उम्मीदवार की उम्र 21 साल से कम और 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 अप्रैल 2019 के हिसाब से की जाएगी. अधिकतम उम्र सीमा में SC/ST को 5 साल और OBC वालों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों को प्री परीक्षा देनी होगी जिसमें पास होने के बाद मेन परीक्षा होगी. मेन परीक्षा में पास होने वालों को ग्रुप एक्सरसाइज और इंटर्व्यू में भाग लेना होगा. जिसके बाद मेन परीक्षा ग्रुप एक्सरसाइज और इंटर्व्यू के अंकों को मिलाकर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा.

टिप्पणियां
ऐसे करें अप्लाई
-आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
ibpsonline.ibps.in/sbiposmar19
-अब अपनी जानकारी भरकर अप्लाई करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper