Tejas Express से यूपी पर्यटन को प्रमोट कर रही योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई तकनीक अपनाई है। यूपी सरकार लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के कोच पर पोस्टर्स लगाकर राज्य के पर्यटन को प्रमोट कर रही है। मंगलवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुई तेजस एक्सप्रेस में उत्तर प्रदेश पर्यटन के पोस्टर्स देखे गए।

अहमदाबाद और मुंबई के बीच देश की दूसरी प्रीमियम ट्रेन ‘तेजस एक्सप्रेस’ का परिचालन शुरू हो गया है। बीते शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद स्टेशन पर तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर मुंबई के लिए रवाना किया। हालांकि आम जनता ने इस ट्रेन का लुफ्त 19 जनवरी से उठाया। तेजस एक्सप्रेस का संचालन रेलवे की अनुषंगी आईआरसीटीसी द्वारा किया जा रहा है।

आईआरसीटीसी मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को 25 लाख रुपये का मुफ्त बीमा दे रहा है। बीमा कवर में यात्रा के दौरान चोरी या डकैती के खिलाफ 1 लाख का बीमा बीमा भी शामिल है। खास बात ये है कि घर में सामान के इंश्योरेंस के लिए आपको कोई भी अलग से चार्ज नहीं देना होगा। बीमा के लिए IRCTC ने लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस के साथ करार किया है। वहीं आईआरसीटीसी यात्रियों की मांग पर टैक्सी हायरिंग और होटल बुकिंग की सुविधा भी बढ़ाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper