Twitter अपने यूजर्स को देगा खास फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

लॉस वेगास: ट्विटर जल्द ही यूजर्स को चार विकल्प देने जा रहा है, जिसके माध्यम से वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बात की अनुमति दे सकेंगे कि कौन उनकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। पहला विकल्प ‘ग्लोबल’ (वैश्विक) होगा। यहां कोई भी आपकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। दूसरा ‘ग्रुप’ (समूह) का विकल्प होगा। यहां आप रिप्लाई को सीमित कर सकते हैं उन लोगों में, जिन्हें आप फॉलो और मेंशन (ग्रुप से) करते हैं।

सीईएस 2020 में बुधवार को यहां ट्विटर की प्रोडक्ट मैनेजर के डायरेक्टर सुजान एक्सई ने घोषणा करते हुए कहा कि तीसरा ‘पैनल’ का विकल्प है, जो केवल बातचीत में शामिल लोगों के लिए होगा। वहीं चौथे विकल्प के रूप में ‘स्टेटमेंट’ होगा। इसका मतलब है कि ट्विटर यूजर्स को बुली से बचने के लिए अपना अकाउंट प्राइवेट लेने की जरूरत नहीं होगी।

द वर्ज ने एक्सई के हवाले से कहा, “ट्विटर इस फीचर पर रिसर्च करने की प्रोसेस में है और पहली तिमाही में मॉकअप एक प्रयोग का हिस्सा बनने जा रहे हैं।” साल के अन्य भाग में वैश्विक स्तर पर यह सुविधा बाद में लॉन्च की जाएगी। ट्विटर एक विशिष्ट कन्वर्सेशन व्यू जोड़ने के लिए भी काम कर रहा है जो सभी कन्वर्सेशन (बाचचीत) को एक स्क्रीन पर रखेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper