US दूतावास की शिकायत पर पांच पंजाबियों के खिलाफ केस, नाबालिग लड़कियों की तस्करी का आरोप

नई दिल्ली: अमेरिकी दूतावास की शिकायत के आधार पर, सीबीआइ ने एक एजुकेशनल ट्रिप के बहाने नाबालिग लड़कियों की अमेरिका में अवैध रूप से तस्करी करने के आरोप में पंजाब के 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में आधिकारिक पुष्टि कर दी गयी है।

इधर के अन्य मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने विदेश में नौकरी दिलाने के बहाने नाबालिग लड़कियों को केन्या ले जाकर बेच देने के मामले में पंजाब निवासी काला एवं दिल्ली निवासी आर्यन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में केन्या में भारतीय उच्चायोग ने तीन लड़कियों को बचाया है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

भारत के कई शहरों से मानव तस्‍करी के मामले सामने आते रहते हैं। सीबीआई ने पंजाब निवासी काला और दिल्ली निवासी आर्यन के अलावा भी पांच लोगों के लिए मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि ये गैंग गरीब लड़कियों को विदेश में ऊंची सैलरी पर नौकरी दिलाने का झांसा देता था और उसे ले जाकर बाहर देशों में बेच देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper