ZOMATO ने कर्मचारियों को दी राहत, संतान के लिए मिलेगी 26 सप्ताह की छुट्टी

नई दिल्ली: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमेटो ने अपने सभी कर्मचारियों – महिला एवं पुरुष – को 26 सप्ताह का मातृत्व तथा पितृत्व अवकाश पूरे वेतन के साथ देने की घोषणा की है। कंपनी ने सोमवार को यहां कहा कि महिला और पुरुष दोनों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही यदि कोई कर्मचारी सेरोगेसी के माध्यम से माता या पिता बनते हैं तो उन्हेें भी इसका लाभ मिलेगा। इस अवकाश के दौरान कंपनी कर्मचारी को पूरा वेतन देगी। कंपनी ने कहा कि यह नियम वैश्विक स्तर पर लागू किया जा रहा है। जोमेटो अभी दुनिया के 13 देशों में कारोबार कर रही है।

उसने कहा कि इसके साथ ही नए बनने वाले माता-पिता को बच्चे के जन्म पर प्रोत्साहन स्वरूप एक हजार डॉलर भी दिए जाएंगे। जोमेटो ने कहा कि उसकी नीतियों में आये इस बदलाव का लाभ उन माता-पिता को भी मिलेगा जिनके बच्चे का जन्म पिछले छह महीने में हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper