Zomato से मंगाया खाना, डिलीवरी ब्वॉय निकला मुस्लिम तो कर दिया ये काम

नई दिल्ली: हमारे समाज में जाति को लेकर नफरत इतनी बढ़ रही है कि इसका असर हमारे निजी जीवन पर भी देखने को मिल रहा है। इसी नफरत की बानगी एक बाद फिर देखने को मिली। ऑनलाइन फूड वेबसाइट जोमेटो पर पंडित अमित शुक्ल नाम के एक शख्स ने खाना ऑर्डर किया और जब उन्हें मैसेज के जरिए पता चला कि एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय उनका खाना लेकर आ रहा है तो उन्होंने जोमेटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने को कहा। जोमेटो ने जब इससे इनकार कर दिया तो अमित शुक्ल ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया और जोमेटो से रिफंड देने की मांग की। जोमेटो कंपनी ने रिफंड देने से भी इनकार कर दिया जिसके बाद दोनों के बीच सोशल मीडिया पर ही विवाद शुरू हो गया।

अमित शुक्ल ने इस वाकये को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि, मैंने अभी तुरंत जोमेटो पर दिया अपना ऑर्डर कैंसिल कर दिया क्योंकि वो एक गैर हिंदू को मेरा खाना लेकर भेज रहे थे और डिलीवरी ब्वॉय को भी बदलने से इनकार कर दिया। मैंने उनसे कहा कि वो मुझ पर इस तरह खाना लेने के लिए दबाव नहीं बना सकते हैं और मुझे रिफंड की कोई जरूरत नहीं है। जो स्क्रीन शॉट अमित शुक्ल ने शेयर की है उसमें दिख रहा है जोमेटो की तरफ से फैय्याज नाम के डिलीवरी ब्वॉय के जरिए उनके ऑर्डर को पूरा करने की जानकारी दी गई है। जैसे ही अमित को यह जानकारी मिली उन्होंने फौरान जोमेटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने की मांग शुरू कर दी।

अलीगढ़ के मुफ्ती ने सड़कों के बजाय छतों पर नमाज के आदेश दिए

अमित शुक्ल ने जोमेटो पर मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से जबरदस्ती खाना लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए व्हाट्स ऐप चैट का स्क्रीन शॉट भी ट्विटर पर शेयर किया है। इस चैट में दिख रहा है कि अमित जोमेटो कंपनी से कह रहे हैं कि अभी हमारे लिए सावन चल रहा है और इसलिए हमें किसी मुस्लिम शख्स से डिलीवरी की कोई जरूरत नहीं है। इसके नीचे की चैट में जोमेटो कंपनी की तरफ से जो जवाब आया है उसमें कंपनी कह रही है कि अगर वो ऑर्डर कैंसिल करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्च के तौर पर 237 रुपये देने होंगे।

पंडित अमित शुक्ल ने एक और स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा है कि जब मैं आपत्ति दर्ज कराई तो जोमेटो ने उन्हें ब्लॉक कर दिया और अब ऐप पर पहले की ऑर्डर हिस्ट्री भी दिखाई नहीं दे रही है। अमित शुक्ल ने कहा है कि अब वो इस मामले में अपने वकील से सलाह लेकर जोमेटो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper